Homeपटनादारोगा को थाना मैनेजर से हुआ प्यार, कई बार हद से...

दारोगा को थाना मैनेजर से हुआ प्यार, कई बार हद से भी गुजरी बात, शादी भी हुई पर अब कोर्ट में मामला

- Advertisement -

अरवल. कहते हैं प्यार अंधा होता है. यह अक्सर चर्चा का विषय भी होता है. उस पर भी जब मामला पुलिस महकमे में प्यार के परवान चढ़ने और इसका बुखार उतर जाने से जुड़ा हो तो लोग इसको अपने-अपने अंदाज से जज करने लगते हैं. बिहार के अरवल जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक दारोगा को थाना मैनेजर से प्यार हो गया. लेकिन, प्यार में ट्विस्ट तब आया जब दरोगा जी समाज के सामने इस रिश्ते को स्वीकार करने में कतराने लगे.

मामला कुछ यूं है कि दारोगा जी ने पहले लव किया, बात दैहिक संबंध तक पहुंच गया मगर बाद में बात धोखा तक पहुंच गई और मामला थाने में जा पहुंचा. दरअसल रोहतास जिले में तैनात दरोगा अमरनाथ को कोरोना काल लगी ड्यूटी के दौरान एक थाना मैनेजर से प्यार हो गया. महिला पुलिसकर्मी भी उनको दिल बैठी और साथ जीने-मरने की कसमें खा ली. प्रेमिका का भरोसा जीतने के लिए उन्होंने मंदिर में शादी भी कर ली.

दारोगा जी के इस प्रेम प्रसंग से अनजान उनके परिजनों ने उनकी शादी कहीं और भी तय कर दी. इस मामले की जानकारी जब महिला पुलिसकर्मी यानी उनकी प्रेमिका को पता चला तो उसने दरोगा के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करा दी. महिला पुलिसकर्मी जो की कांस्टेबल हैं उन्होंने एसपी आशीष भारती को पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दरोगा अमरनाथ ने उनसे जहानाबाद के एक मंदिर में शादी की है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

महिला थाना मैनेजर ने आरोपी के खिलाफ दी गई शिकायत में दारोगा अमरनाथ सहित 7 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है. शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि अमरनाथ ने उनका कई बार यौन शोषण किया है. लेकिन शादी की बात पर अब वो 25 लाख रुपये और एक चार पहिया वाहन की मांग कर रहे हैं. ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी.

ट्रेन्डिंग खबर :   OMG: ट्रेन में असली महिला पुलिसकर्मी की जांच करने पहुंचा नकली पुलिस वाला, यात्री हुए हैरान

फिलहाल महिला थाना पुलिस ने सदर अस्पताल में पीड़ित की मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान कलमबंद करवाया है. दारोगा के धोखा देने की कहानी पूरे इलाके में चर्चा बनी हुई है. इधर, मामला सामने आने के बाद अरवल एसपी ने भी जांच का आदेश दे दिया है. फिलहाल अब देखने वाली बात ये होगी कि इस मामले में बिहार पुलिस क्या कार्रवाई करती है.

ये है पूरा मामला- रोहतास जिले में में पदस्थापित दरोगा अमरनाथ की कोविड-19 के दौरान अरवल के स्थानीय बंसी थाने में  ड्यूटी लगी तो कुर्था में पदस्थापित तत्कालीन थाना मैनेजर (लेडी कांस्टेबल) के साथ प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने जन्म जन्म के लिए एक दूसरे के होने का फैसला किया. दारोगा ने 2 साल तक प्यार को छिपाने की कोशिश की, लेकिन प्यार कहां छिपता है!

महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दरोगा जी ने जहानाबाद के मंदिर में शादी रचाने की बात का जिक्र किया गया है, और कुछ होटलों में ले जाने का भी. लेकिन, शादी के कुछ दिनों के बाद रिश्ते में दरार आने लगी. आरोपी दारोगा बंसी थाना क्षेत्र के अनुआ गांव के निवासी हैं. प्यार में दीवानी लेडी कांस्टेबल दारोगा से शादी रचाने की जिद करने लगीं. लेकिन, इसके पूर्व दांपत्य जीवन में एक साथ रहने का जिक्र भी प्राथमिकी में महिला कांस्टेबल ने किया है.

इस मामले को लेकर रोहतास के एसपी आशीष भारती से भी लिखित शिकायत की गई है. जहां पर दारोगा जी पदस्थापित हैं वहां भी आवेदन लेकर महिला कांस्टेबल पहुंचीं, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल पाया. शुक्रवार के दिन अरवल महिला थाने में दरोगा अमरनाथ उर्फ राकेश कुमार समेत कुल 7 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उन्होंने कई जगह घुमाने का भी जिक्र किया गया है, जिसमें जहानाबाद और गया के कई होटल भी शामिल है.

ट्रेन्डिंग खबर :   बिहार को अगले दो दिन भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, 10 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

अमरनाथ की शादी किसी दूसरी लड़की से परिजनों ने तय करनी शुरू की. यह बात का लेडी कांस्टेबल को पता लगी. फिर क्या था महिला कान्स्टेबल ने उनकी जिंदगी मैं खलल डालने का प्रयास किया. उन्होंने आरोप लगाया है कि शादी के एवज में 25 लाख रुपए और एक चार पहिया वाहन की मांग करने लगे. ऐसा नहीं करने पर महिला कान्स्टेबल के परिजनों को फोन पर जान मरने की धमकी भी दरोगा जी देना प्रारंभ किया.

फिलहाल महिला थाने की पुलिस ने सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराने के बाद कोर्ट में धारा 164 के तहत उनके बयान भी करा लिए गए हैं दरोगा और महिला कान्स्टेबल के बीच प्रेम प्रसंग का यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. फिलहाल इस अनोखे मामले को एएसपी अपने स्तर से अनुसंधान में जुटे हैं. दोनों शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. लेडी कान्स्टेबल अरवल के कई थाने में भी पदस्थापित रही हैं और फिलहाल नवादा में स्थानांतरण होने के बाद इस प्रकार का मामला सामने आया है.

Tags: Bihar News

© न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here