Homeपटनापटना में ₹100 करोड़ वाले इस्‍कॉन मंदिर का उद्घाटन, फिर हुआ ऐसा...

पटना में ₹100 करोड़ वाले इस्‍कॉन मंदिर का उद्घाटन, फिर हुआ ऐसा कांड की चकरघिन्‍नी बनी रही पुलिस

- Advertisement -

पटना. बिहार की राजधानी पटना में ₹100 करोड़ की लागत से बने इस्‍कॉन मंदिर का अक्षय तृतिया के शुभ मौके पर मंगलवार को उद्घाटन हुआ. इस दौरान बड़ी तादाद में श्रद्धालु मंदिर में जुटे थे. इस अवसर पर इस्‍कॉन मंदिर में कुछ ऐसा हुआ, जिससे आम श्रद्धालुओं के साथ ही पटना पुलिस भी चकरघिन्‍नी बनी रही. दरअसल, इस्‍कॉन मंदिर के उद्घाटन के मौके पर चोरों का गिरोह भी सक्रिय था, जिसने आधा दर्जन से ज्‍यादा महिलाओं के गले की चेन उड़ा ली. इससे मंदिर में हंगामा मच गया. पीड़‍ित महिलाओं ने चेन उड़ाने की एक आरोपी महिला को धर दबोचा और उन्‍हें पुलिस के हवाले कर दिया. मंदिर खुलने के पहले ही दिन चोरी की घटना से पुलिस भी सकते में आ गई.

दरअसल, पटना में मंगलवार को 100 करोड़ रुपए की लागत से बने इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई वीआईपी और समाज के प्रबुद्ध लोग मौजूद थे. इस दौरान इस्कॉन मंदिर में बदमाशों का एक गैंग भी सक्रिय था. इस गैंग ने भीड़ का फायदा उठाते हुए कई महिलाओं के गले से सोने की चेन उड़ा लिए. इन शातिरों ने भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर इस वारदात को अंजाम दिया.

ट्रेन्डिंग खबर :   बिहार: शराबबंदी कानून तोड़ा तो नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ, जान लें नए नियम

प्रशांत किशोर को तवज्जो नहीं देते तेजस्वी यादव, कहा- न देखता हूं इनकी ख़बर, न सुनता हूं

आधा दर्जन से ज्‍यादा लोगों के गले से चेन गायब
मंदिर का उद्घाटन समारोह खत्म होने के बाद आम लोगों के लिए मेन गेट खोला गया था. इसी दौरान बाहर खड़ी भीड़ मंदिर में प्रवेश करने लगी. इसका फायदा गैंग के सदस्यों ने उठाया और महिलाओं के गले से सोने की चेन धड़ाधड़ काट डाले. कुछ देर के बाद ही महिलाओं को इस बात का एहसास हो गया मौके पर एक दो नहीं बल्कि आधा दर्जन से अधिक लोगों के सोने की चेन गायब हो गई है. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया. पीड़ित महिलाओं में कामकाजी महिलाओं से लेकर हाउसवाइफ तक शामिल हैं. शास्त्रीनगर की रहने वाली एक महिला अंशु बरनवाल के गले से सोने की चेन काटकर जब एक महिला भाग रही थी, तभी लोगों ने आरोपी महिला को दबोच कर उन्‍हें पुलिस के हवाले कर दिया.

ट्रेन्डिंग खबर :   कैसे-कैसे शातिर! ट्रक में कपड़े की 100 बोरियों के नीचे रखी 50 लाख की शराब जब्त

8 महिलाओं ने दर्ज कराई शिकायत
पूछताछ में पकड़ी गई महिला ने खुद को पश्चिम बंगाल के हुगली की निवासी बताया है. उनका नाम शिवानी राव है. मंगलवार की देर रात तक कोतवाली थाने तक यह मामला पहुंच गया, जहां 8 महिलाओं ने अपने सोने की चेन गायब होने को लेकर शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित महिलाओं में दानापुर की अनिता कुमारी, एसके पूरी की सोनू, बहादुरपुर कॉलोनी की सारथी त्रिपाठी और गर्दनीबाग की सिंधु कुमारी, सुधा देवी और कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली माया चरण का नाम शामिल है. कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल का सीसीटीवी फुटेज खंगालने के अलावा संदिग्ध महिला से इस पूरे मामले में पूछताछ की है. देर रात तक पुलिस होटलों को खंगाल रही थी. पुलिस को शक है कि पश्चिम बंगाल से आया एक गिरोह (जिसमें ज्यादातर महिलाएं हैं) ने इस घटना को अंजाम दिया है.

Tags: ISKCON, PATNA NEWS

न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here