Homeपटनाबिहार को अगले दो दिन भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, 10 जिलों...

बिहार को अगले दो दिन भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, 10 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

- Advertisement -

पटना. बिहार के कई हिस्सों में रुक-रुककर हो रही बारिश और तेज हवा चलने की वजह से पिछले 4 दिनों से लोगों को भीषण गर्मी और हीट वेव से राहत मिल रही है और अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इधर मौसम विभाग ने फिर से अगले 24 घन्टे के लिए राज्य के 10 जिलों के लिए बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है वे पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा और बांका हैं.

इन जिलों में अगले 24 घन्टे में तेज हवा यानि 30 से 40 किमी प्रति घन्टे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है वहीं वज्रपात के साथ मध्यम बारिश की भी सम्भावना जताई गई है. गुरुवार को भी राज्य के अधिकांश जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज हवा और बारिश की संभावना जताई गई है और लोगों से मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की अपील की है.

ट्रेन्डिंग खबर :   Bihar Home Guard Bharti 2022 : होम गार्ड भर्ती के लिए PET कल से, साथ ले जाएं ये जरूरी डॉक्यूमेंट्स

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में सतह से 1.5 किमी उपर बना हुआ है. फिलहाल बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे रह रहा है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है. हालांकि राजधानी समेत दक्षिण बिहार के जिलों में अब तक बारिश नहीं हुई है जिससे अधिकतम तापमान में उत्तर पूर्व जिलों की अपेक्षा अधिक गर्मी है. इधर गर्मी कम होते ही अस्पतालों में वायरल बीमारियों के मरीजों में भी कमी देखी जा रही है और ट्रैफिक भी सामान्य है क्योंकि हीट वेव में कमी आने से राहत है.

ट्रेन्डिंग खबर :   पुतले के रूप में सजा कर निकाली मां की शवयात्रा, फिर किया अंतिम संस्कार, जानें क्या है पूरा मामला

Tags: Bihar News, Weather forecast

न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here