Homeपटनाबिहार में 7 IPS अधिकारियों का तबादला, पोस्टिंग का इंतजार कर रहे...

बिहार में 7 IPS अधिकारियों का तबादला, पोस्टिंग का इंतजार कर रहे अमित लोढा को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

- Advertisement -

पटना. बिहार में भारतीय पुलिस सेवा के साथ 7 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. गृह विभाग ने इन आईपीएस अधिकारियों के तबादले के लिए सूचना जारी कर दी है. इस अधिसूचना के तहत वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रहे पुलिस महानिरीक्षक आईजी अमित लोढ़ा को राज्य अपराध रिकार्ड ब्यूरो यानी एससीआरबी का पुलिस महा निरीक्षक बनाया गया है. वहीं विशेष शाखा में डीआईजी सुरक्षा की कमान संभाल रहे सुनील कुमार को प्रमोशन देते हुए उन्हें विशेष शाखा में ही आईजी बना दिया गया है.

इसके अलावा विशेष शाखा में डीआईजी नवल किशोर को एससीआरबी में इसी पद पर तैनात किया गया है. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस केंद्रीय मंडल में डीआईजी मनोज कुमार को विशेष शाखा में डीआईजी की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है. वहीं सहायक पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद को भागलपुर पूर्वी क्षेत्र की जिम्मेवारी दी गई है.

ट्रेन्डिंग खबर :   मां का इलाज कराने पहुंची युवती को दिल दे बैठा स्वास्थ्यकर्मी, 7वें दिन ही रचाई दहेज मुक्त शादी

पोस्टिंग के इंतजार में थे ये ऑफिसर 

इसके साथ ही एसटीएफ में एसपी प्रशिक्षण के पद पर तैनात निलेश कुमार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक क्यू बनाया गया है. इसके अलावा पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक निरीक्षण की जिम्मेवारी सौंपी गई है. बता दें, गृह विभाग ने गुरुवार को भारतीय पुलिस सेवा के 7 अफसरों को यह नई जिम्मेवारी सौंपी है. आईपीएस अमित लोढ़ा और एसपी आदित्य कुमार पदस्थापन की प्रतीक्षा में थे.

IPS अधिकारियों के तबादले को लेकर लगाए जा रहे थे कयास 

ट्रेन्डिंग खबर :   नीतीश कुमार के 'सत्य' बयान का प्रशांत किशोर ने इस अंदाज में दिया जवाब, जानें क्या कहा

बता दें, अभी कुछ दिन पहले ही बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अफसर का तबादला किया था और उसी समय से या कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला होना तय है. राज्य सरकार ने एक साथ मगध क्षेत्र के आईजी अमित लोढ़ा और गया के एसपी आदित्य कुमार को उनके पद से हटाकर मुख्यालय में पोस्टिंग कर दी थी.

Tags: Bihar Government, Bihar police, IPS Transfer

न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here