Homeपटनाबिहार में MBBS डॉक्टर और MBA प्रोफेशनल कर रहे हैं शराब की...

बिहार में MBBS डॉक्टर और MBA प्रोफेशनल कर रहे हैं शराब की तस्करी, हाई प्रोफाइल रैकेट का हुआ खुलासा

- Advertisement -

गोपालगंज. बिहार में शराब तस्करी के एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. इस रैकेट में शामिल लोग बड़े-बड़े प्रोफेशनल और डिग्रीधारी हैं. दरअसल अब बिहार में एमबीबीएस डॉक्टर और एमबीए पास आउट भी शराब की तस्करी कर रहे हैं. वैशाली जिले के हाजीपुर के चिकनौटा का यह गैंग बिहार में शराब की सप्लाई करने में जुटा है. गोपालगंज पुलिस ने शुक्रवार को शराब तस्करी के इस हाई प्रोफाइल रैकेट का पर्दाफाश किया है.

बता दें, बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. शराबबंदी को बिहार में पूरी तरह से सफल बनाने के लिए मद्य निषेध विभाग और जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शराब के धंधेबाजों के खिलाफ  पुलिस एक्शन में है. लगातार शराब तस्करों के अड्डे पर छापेमारी की जा रही है. इसी कड़ी में गोपालगंज पुलिस ने कर्नाटक नंबर के एक एंबुलेंस को बरौली थाना क्षेत्र से बीते 27 अप्रैल को एन एच 27 पर वाहन जांच के दौरान जब्त किया. उस एंबुलेंस में 500 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया था. साथ ही एक हरियाणा, एक दिल्ली और एक पटना के रहनेवाले समेत कुल तस्कर को गिरफ्तार किया गया था.

ट्रेन्डिंग खबर :   पत्नी के जीजा के साथ थे अवैध संबंध, विरोध करने पर पति की हत्या, जंगल से शव बरामद

रैकेट का मुख्य संचालक है MBA प्रोफेशनल 

गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के बाद हाजीपुर शहर के चिकनौटा मुहल्ले से तार जुड़ा मिला था. पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के मुताबिक जब गोपालगंज पुलिस हाजीपुर शहर में पहुंची तो पता चला कि इस हाई प्रोफाइल शराब रैकेट का मुख्य संचालक विनीत कुमार है और ये एमबीए प्रोफेशनल है, जो बैंगलूरू में पहले किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य करता था. इस पर वैशाली जिले में धारा 420 और शराब से संबंधित दो मामले दर्ज हैं. गोपालगंज पुलिस ने विनीत सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

भाई और एमबीबीएस भाभी पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार 

ट्रेन्डिंग खबर :   10 मई को शाम 7 बजे सील हो जाएगी नेपाल सीमा, जानें फिर कब से शुरू हो सकेगी आवाजाही

वहीं मुख्य रैकेट संचालक गिरफ्तार विनीत के बड़े भाई और उनकी एमबीबीएस भाभी को वैशाली जिले की पुलिस ने अन्य शराब के मामले में ही पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. विनीत कुमार के पिता डीएसपी से सेवामुक्त होकर दुनिया छोड़ चुके हैं. एसपी आनंद कुमार ने बताया कि हरियाणा के जो तस्कर इस रैकेट को शराब दिलाता था, उसकी भी पहचान हो चुकी है. उसके गिरफ्तारी के लिए गोपालगंज पुलिस की गठित एक टीम को हरियाणा रवाना कर दिया गया है. वैसे इस हाई प्रोफाइल शराब तस्करी रैकेट के पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर लिया है..

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar news today, Gopalganj Police

© न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here