Homeपटनाबेटे की गिरफ्तारी से गुस्से में तजिंदर सिंह बग्गा की मां, बोलीं-...

बेटे की गिरफ्तारी से गुस्से में तजिंदर सिंह बग्गा की मां, बोलीं- RTI से डरते हैं अरविंद केजरीवाल

- Advertisement -

इनपुट-प्रियांक सौरभ
मुजफ्फरपुर. भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, ऐसे में इसको लेकर सियासत तेज हो गई है. अपने मायके मुजफ्फरपुर पहुंची तो बग्गा की मां कमलजीत कौर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि राजनीतिक बदला लिया जा रहा है. बता दें कि तेजिंदर बग्गा का ननिहाल बिहार के मुजफ्फरपुर में है और यही न्यूज 18 से बात करते हुए कमलजीत कौर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल RTI से डरते हैं, इसलिए उन्होंने कार्रवाई की है, साथ ही अन्य कोई भी आवाज उठाना चाहता है उसे दबाने की कोशिश की जा रही है.

पंजाब पुलिस की कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि आरटीआई के माध्यम से तजिंदर सिंह बग्गा केजरीवाल सरकार को हमेशा एक्सपोज करते रहे हैं. मोहल्ला क्लीनिक से लेकर स्कूल और हॉस्पिटलों की स्थिति को एक्सपोज करते रहे हैं तेजिंदर पाल सिंह. इसलिए उन्हें अपने रास्ते से अरविंद केजरीवाल हटाना चाहते हैं. जो भी उनके खिलाफ आवाज उठाता है उनको दबाने की कोशिश करते हैं. कमलजीत कौर ने कहा कि आज कपिल मिश्रा ने इस मामले को किडनैपिंग कहा तो अब उन्हें भी धमकी दी गई कि अगला नंबर आपका है.

घटना के बारे में कमलजीत कौर ने बताया कि सुबह पुलिस आई हो और दरवाजा खटखटाया. अंदर आने के बाद तजिंदर को ले जाने लगे उसके पापा ने वीडियो बनाने की कोशिश की. तेजिंदर के पापा को पंजाब पुलिस ने इस दौरान मारा और मोबाइल छीन लिया है, ताकि वह वीडियो ना बना पाएं. यही नहीं जब तजिंदर को पुलिस ले जाने लगी तो उसने कहा कि मुझे पगड़ी पहननी है. सिख धर्म में पगड़ी के बिना नहीं निकला जाता है. लेकिन, पंजाब पुलिस उसे बिना पगड़ी के ही घसीट कर ले गई. यहां हमारे धर्म का भी अपमान किया गया.

ट्रेन्डिंग खबर :   साले की शादी में ससुराल पहुंचे जीजा से जानलेवा मजाक, गर्म तेल की कड़ाही में डाला

तजिंदर बग्गा की मां ने कहा कि जल्दी ही मैं दिल्ली जाऊंगी तो कानून के दायरे में जो भी प्रतिक्रिया देनी होगी, हम करेंगे. हम कानून के अंदर रहकर सारी प्रतिक्रिया देंगे. केजरीवाल सरकार ने जो भी किया है वह कानूनी प्रक्रिया के बाहर किया है. दिल्ली की पुलिस के एरिया की पुलिस को इन्फॉर्म नहीं किया जो कानून के दायरे से बाहर है. हम जो भी करेंगे कानून के दायरे में रहकर करेंगे. कानून और अदालत हमारे लिए पूर्ण रूप से सम्माननीय है.

बता दें कि तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार की सुबह दिल्ली से गिरफ्तार किया था. पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, 30 मार्च को बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ट्रेन्डिंग खबर :   आस्था: 19 वर्षों से निरंतर चल रहा सीताराम संकीर्तन,14 वर्षों का ही लिया गया था प्रण!

बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक सियासत गर्म है. बग्गा की गिरफ्तारी मामले में पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट का रुख किया और उनसे बग्गा को रोकने की मांग की, साथ हरियाणा पुलिस पर आरोप लगाए हैं और उनकी कार्रवाई को जंगलराज करार दिया है. याचिका पर सुनवाई चल रही है.

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज किया. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए. दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है.

© न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here