Homeपटनासावधान! DM के नाम पर ठगी करने की फिराक में हैं...

सावधान! DM के नाम पर ठगी करने की फिराक में हैं साइबर अपराधी, अफसरों को भी कर रहे मैसेज

- Advertisement -

गोपालगंज. बिहार में साइबर अपराधी लगातार अपना पैर पसार रहे हैं. तमाम प्रयासों के बावजूद साइबर क्रिमिनल्‍स आम से लेकर खास तक को अपना निशाना बना रहे हैं. लोगों को चूना लगाने के लिए नित नए-नए पैंतरे आजमाए जा रहे हैं. बिहार के गोपालगंज जिला में एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. साइबर अपराधियों के गैंग ने कलेक्‍टर डॉक्‍टर नवल किशोर चौधरी के नाम पर लोगों को ठगने के प्रयास में जुटे हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएम ने खुद सोशल मीडिया में एक पोस्‍ट डालकर लोगों से सावधान रहने की अपील की है, ताकि उन्‍हें किसी तरह का नुकसान न हो और वे सुरक्षित रहें.

दरअसल, साइबर अपराधियों ने गोपालगंज के डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी बनकर ठगी का खेल शुरू किया है. खुलासा होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. साइबर अपराधियों ने डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी की तस्वीर को व्हाट्सएप डीपी में लगाया है. साइबर अपराधी खुद को गोपालगंज का डीएम बताते हुए अधिकारियों और आम लोगों को मैसेज भेजने का सिलसिला शुरू किया है. मैसेज के जरिये मीटिंग और गूगल रिचार्ज का पासवर्ड पूछा जा रहा है. मैसेज करने वाले से जब पूछा जाता है तो वह खुद को गोपालगंज का डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी बताता है.

ट्रेन्डिंग खबर :   'दिलबर-दिलबर’ गाने पर थिरके ट्रेन में अंडरवियर पहनकर घूमने वाले JDU विधायक, Video वायरल

जब कई लोगों के पास डीएम के नाम से फर्जी मैसेज व्हाट्सएप पर पहुंचा तो इसकी शिकायत लोगों ने कलेक्‍टर से की. डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस को निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया फेसबुक पर मैसेज जारी कर ऐसे साइबर अपराधियों से बचने की अपील की है.

डीएम डॉक्‍टर नवल किशोर ने अपील करते हुए लिखा है, ‘ऐसी सूचना मिल रही है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप पर मेरी तस्वीर को डीपी के रूप में लगाया गया है. उसी अकाउंट से सरकारी कर्मचारियों और लोगों को मैसेज किया जा रहा है. मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरे सरकारी नंबर के अतिरिक्त ऐसे किसी भी नंबर से (जिसपर डीपी के रूप में मेरी तस्वीर लगी हो) कोई मैसेज या कॉल आपको प्राप्त हो तो उसे फेक समझा जाए. जो भी इंसान ऐसा कार्य कर रहा है, उनपर कार्रवाई की जा रही है. सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कृपया उस मेल या मैसेज को न खोलें एवं न ही उसका जवाब भेजें.’

ट्रेन्डिंग खबर :   सहेली के दोस्त ने बनाया वीडियाे, वायरल करने की धमकी के बाद छात्रा ने दे दी जान

Tags: Cyber Crime, Gopalganj news

© न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here