Homeपटनास्कूल में जांच करने पहुंचे अफसर तो क्लास में सोते मिले गुरुजी,...

स्कूल में जांच करने पहुंचे अफसर तो क्लास में सोते मिले गुरुजी, 40 मिनट तक पढ़ाते रहे BDO फिर भी नहीं खुली नींद

- Advertisement -

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो राज्य में बेहतर शिक्षा व्यवस्था के दावों की पोल खोलती नजर आ रही है. दरअसल यह पूरा मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघवा का है, जहां शुक्रवार को क्लास रूम में छात्रों को पढ़ाने की बजाय गुरुजी सो रहे थे. इसी दौरान शिक्षा विभाग के निर्देश पर बैकुंठपुर के बीडीओ अशोक कुमार जांच करने स्कूल पहुंच गये और उन्होंने गुरुजी को सोते देखा तो उनके भी होश उड़ गये.

बीडीओ अशोक कुमार ने वहां देखा कि क्लास रूम में बच्चे खेल रहे थे. तब उन्होंने बच्चों से कहा कि आपको आज मैं पढ़ाता हूं, जिसके बाद सभी बच्चे अपनी-अपनी सीट पर बैठ गए. इस दौरान बीडीओ ने करीब 40 मिनट तक छात्रों को पढ़ाया. उसके बाद भी गुरुजी की नींद नहीं खुली तो उनको जगाया गया.

ट्रेन्डिंग खबर :   BJP के वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव के बाद अब JDU करेगा क्षत्रियों के संग शक्ति प्रदर्शन! जानें क्या है योजना

नींद खुलते ही BDO को देखकर हैरान हुए गुरुजी
शिक्षक की जब नींद खुली तो सामने बीडीओ अशोक कुमार को देख गुरुजी हैरान रह गए. शिक्षक को समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या जवाब दें. हालांकि, बीडीओ ने शिक्षक को समझाकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करने हिदायत दी है. वहीं निरीक्षण के दौरान स्कूल की दुर्दशा को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ ने इस मामले में कार्रवाई की अनुसंशा करने की बात कही है. बीडीओ ने स्कूल की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने की बात भी कही है.

शिक्षक को दी गयी हिदायत 

वहीं इस बारे में बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि आदेश आने के साथ ही स्कूल की जांच करने पहुंचे तो चौकाने वाला नजारा सामने आया. ऐसी गलती दोबारा न हो, इसके लिए शिक्षक को हिदायत दी गयी. बता दें, बीते दिनों शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव द्वारा स्कूलों की जांच के लिए निर्देश दिया गया था, जिसके बाद आज जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्कूलों में जांच अभियान चलाया. जांच के दौरान बैकुंठपुर प्रखंड के सरकारी स्कूल की यह तस्वीर सामने आयी, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

ट्रेन्डिंग खबर :   OMG! 70 साल के बुजुर्ग की निकली बारात, 8 बेटा-बेटी समेत पूरा गांव बना बाराती

Tags: Bihar news today, Gopalganj news, Teacher job

© न्यूज 18

- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here