39.6 C
Khagaria
Monday, April 15, 2024
राजस्थान सेल्स एसोसिएशन का वार्षिक उत्सव व् प्रीतिभोज समारोह का भव्य आयोजन सम्पन्न कोसी महाविद्यालय में भीमराव अंबेडकर जयंती बनाया गया उत्तरी पुबी दिल्ली में कन्हैया-मनोज तिवारी आमने-सामने, दिल्ली-बिहार में रोचक चुनाव, पुर्णिया बना केन... जिला पदाधिकारी श्रीमती अलंकृता पांडे द्वारा अंबेडकर जयंती के अवसर पर अंबेडकर चौक पर बाबा साहेब डॉ० भ... मध्य विद्यालय मांदिल में मनाई गई बाबा साहब की जयंती गायत्री परिवार जहानाबाद 150वें रविवासरीय साप्ताहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम  अंबेडकर जयंती पर धाकड़ समाज ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती पर पदाधिकारी पुलिस अधिकारी तथा अन्य अधिकारियों द्वारा माल्यार्पण करत... भारत रत्न बाबा साहब डा० भीमराव अम्बेडकर की जंयती मनाई गई राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के तैलचित्र पर माल्यर्... बाबा साहब आधुनिक भारत के शिल्पकार थे: राजेश वर्मा भीम राव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती समारोह जिला कांग्रेस कार्यालय खगड़िया में आयोजित किया गया नहीं रहे सर्वहारा कांग्रेस के दिग्ज नेता परमानंद चौधरी,शोक का लगा तांता श्रीराम नवमी पर मर्यादापुरुषोत्तम श्री की निकाली जाएगी भव्य शोभायात्रा भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मनाया भारत रत्न बाबा साहब डा० भीमराव अम्बेडकर की जंयती मनाई भीमराव अंबेडकर जी के तैल्य चित्र पर कार्यकर्त्ताओ ने पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया लोक सभा आम निर्वाचन, 2024 के मद्देनजर छठ एवं राम नवमी पर्व के अवसर पर जिले के सभी मतदाताओं से जिला न... भोजपुरी कलाकार पवन सिंह का चुनाव लड़ना काराकाट से तय रुद्र एंटरटेनमेंट का शुभारंभ,जल्द शुरू करेंगे भोजपुरी फिल्म का निर्माण

हीरो राजन कुमार प्राइड ऑफ बिहार से हुऐ सम्मानित

*राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन द्वितीय के रूप में लाइव प्रस्तुति भी दी*


 जगदूत न्यूज पटना बिहार से सनोबर खान कि रिपोर्ट पटना : चार्ली चैपलिन 2 के रूप में सारी दुनिया में विख्यात हीरो राजन कुमार को प्राइड ऑफ बिहार के खिताब से नवाजा गया। 17 मार्च को बिहार के चंपारण के बेतिया स्थित होटल मंगल श्री रेसिडेंसी में हीरो राजन कुमार को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया।निरुजा ग्रीन इंडिया परिवार फाउंडेशन की ओर से आयोजित इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस अवार्ड सेरेमनी में राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन द्वितीय के रूप में लाइव परफॉर्मेंस भी प्रस्तुत की।
हीरो राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन द्वितीय के रूप में पूरे विश्व में बिहार का नाम रौशन किया।उनकी इन उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें प्राइड ऑफ बिहार के सम्मान से नवाजा गया। वास्तव में राजन कुमार बिहार के गौरव हैं और इसके पीछे उनके कई कारनामे हैं।
राजन कुमार हिंदी फिल्म नमस्ते बिहार के हीरो रहे हैं।जिसमें उन्होंने राज्य की संस्कृति और कला को बढ़ावा दिया।
मुंगेर में कला ग्राम के माध्यम से उन्होंने कला क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया,जो कला के प्रचार प्रसार में उल्लेखनीय हैं।
उन्होंने बिहार रत्न अवार्ड क्रिएट किया।जिसके अंतर्गत हर साल वह उल्लेखनीय व्यक्ति को बिहार रत्न सम्मान से नवाजते हैं।
टेटिया बम्बर मुंगेर बिहार के लोकप्रिय अभिनेता हीरो राजन कुमार मार्ग पर स्व. मीना देवी के मुरारका वैकुंठधाम (ग्रामीण श्मशान भूमि) का निर्माण उन्होंने डॉ अनिल काशी मुरारका के सहयोग से किया। इसके लिए लक्ष्मण प्रसाद सिंह व सुनीता देवी भूमिदाता हैं।
राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में वर्ष 2005 में दर्ज हुआ।चार्ली चैपलिन 2 के रूप में उन्होंने 5182 शोज़ पूरे किये हैं।
2010 में बॉलीवुड के कार्यक्रम में सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती के द्वारा राजन कुमार को हीरो का खिताब मिला है।राजन कुमार के प्रेरणास्रोत डॉ पवन अग्रवाल (इंटरनेशनल मोटिवेशमल स्पीकर), डॉ अनिल काशी मुरारका (महान समाजसेवी), दक्षा सेठ (नृत्य गुरु) और किशोर नमित कपूर (अभिनय गुरु) रहे हैं।
राजन कुमार कई ब्रांड्स के आइकॉन या एंबेसडर रहे हैं। लेकिन इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया द्वारा वोटर्स को जागरूक करने के लिए आइकॉन के रूप में उनका चयन होना बहुत महत्वपूर्ण है।वह न केवल बिहार में आइकॉन हैं बल्कि महाराष्ट्र में भी उन्हें आइकॉन बनाया गया है।
राजन कुमार अभिनेता, निर्माता होने के साथ साथ लेखक भी हैं। उनकी पुस्तक हंसता बचपन काफी लोकप्रिय है।उनकी जीवनी पर लिखी किताब “कारनामे” भी सुर्खियों में रही हैं।


Prabhu Jee
Prabhu Jeehttp://www.jagdoot.in
ब्यूरो चीफ, खगड़िया (जगदूत न्यूज)
सम्बंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here


रिपोर्टर की अन्य खबरें


नई खबरें