29.7 C
Khagaria
Thursday, May 23, 2024
पंजाब नेशनल बैंक, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान जहानाबाद में बैंकर्स एवं जीविका के साथ स्वरोजग... जहानाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत लोकसभा आम निर्वाचन 2024 संबंधी निर्वाचन कार्यो की तैयारी की स... स्टोन बोल्डर मामले की एनजीटी में सुनवाई ,आज तीन सदस्यीय कमिटी को सौंपनी है रिपोर्ट अंचल कार्यालय खगड़िया में महीनों से खराब पड़ा है नक्शा प्रिंटिंग मशीन, लोगों को हो रहा अपार कष्ट ट्रेन से गिरकर यात्री हुआ घायल, आरपीएफ ने सदर अस्पताल में इलाज करवाया खगड़िया आरपीएफ ने अकेले संदिध हालत में देख कर उसे चाइल्ड हेल्पलाइन भेजा खिरनियां मोड़ से लेकर बलहा ढाला तक उर रहे धूल से हर कोई परेशान भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की 33वें पुण्यतिथि जिला कांग्रेस कार्यालय खगड़िया में बलिदान दिवस के ... सती बगैर बुलाये जाने के उपरांत सती का अपमान और अपमान के कारण सती का उसी यज्ञ कुंड में कूद कर प्राण क... स्वीप गतिविधि के तहत् अनेकों कार्यक्रम आयोजित कर अधिकाधिक मतदाताओं को जागरूक किया गया उत्कृष्ट चिकित्सा के लिये "जागरण हेल्थ केयर वेलनेस अवार्ड 2024 समर कैंप आउटडोर शिक्षा और साहसिक कार्य के लिए स्वर्ग है , डॉक्टर अरुण सुशील शर्मा ने अनोखी पहल करते हुए माँ की पुण्यतिथि पर कराए सुंदरकांड के पाठ खगड़िया आरपीएफ ने एक संदिध हालत में देख कर उसे चाइल्ड हेल्पलाइन भेजा गया खगड़िया आरपीएफ ने एक नवालिक बच्चे को संदिग्ध हालत देख चाइल्ड हेल्पलाइन भेजा मानसी आरपीएफ ने स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया सर्प दंश से अधेर की मौत,परिवार में मचा कोहराम कुलसचिव के द्वारा छात्रों को गाली गलौज एवं गुंडा मवाली नचनिया शब्द का उपयोग किया खगड़िया आरपीएफ ने विदेशी शराब को किया जप्त , शराब तस्कर हुआ फरार मानसी आरपीएफ ने 6 व्यक्ति को किया गिरफ्तार

राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के तैलचित्र पर माल्यर्पण किया

जगदूत न्यूज खगड़िया बिहार ब्यूरो चीफ प्रभु जी खगड़िया कृष्णापुरी बलुआही स्थित जिला राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में पूर्व एमएलसी प्रत्याशी सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के तैलचित्र पर माल्यर्पण कर पुष्प अर्पित किया और उन्हें नमन कर उनका जयंती मनाया।इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बाबासाहेब अंबेडकर को भारतीय संविधान का जनक कहा जाता है क्योंकि उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के बाद देश के संविधान का निर्माण किया। यह संविधान एक लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष देश के रूप में भारत की नींव रखता है। बाबासाहेब अंबेडकर एक महान शिक्षाविद, अर्थशास्त्री, समाज सुधारक और राजनीतिक नेता भी थे जिन्होंने अछूतों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया और उन्हें भारतीय समाज में मुख्यधारा में शामिल करने के लिए काम किया।भारतीय समाज के महान नेता भीमराव अंबेडकर ने अपने योगदान से समाज में व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उनके अनुसार, “जो व्यक्ति अपने अधिकारों से वंचित है, वह समाज से वंचित है।” उन्होंने जातिवाद और असमानता के खिलाफ सख्त रूप से विरोध किया और समाज को एकमत और समृद्धि की दिशा में बदलने की बात की। उन्होंने भारतीय संविधान को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उसमें समाज को सशक्त बनाने की ओर कार्य किया। उनका योगदान आज भी सामाजिक न्याय, शिक्षा और मुक्ति की ओर एक प्रेरणा स्रोत बना हुआ है।शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ संजय कुमार माँझी ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर अपने पूरे जीवन समाज में जातिवाद, उससे उपजा भेदभाव और अस्पृश्यता के खिलाफ संघर्ष किया। वे उस समय के फेमिनिस्ट कहे जा सकते हैं। उन्होंने महिलाओं के अधिकारों के लिए बहुत योगदान किये। आज हिन्दू कोड बिल का श्रेय अंबेडकर जी को ही जाता है। उन्हें भारत के संविधान के जनक के रूप में जाना जाता है। भारतीय लोकतंत्र में उनका योगदान अविस्मरणीय रहेगा।
मौके पर जिला प्रवक्ता अजीत सरकार, चंद्रशेखर कुमार,जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार,कार्यकारी खगड़िया नगर अध्यक्ष दीपक चंद्रवंशी, युवा राजद जिला प्रधानमहासचिव मो नसीम उर्फ लंबू,अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ खगड़िया नगर अध्यक्ष रोहित कुमार साव, वार्ड पार्षद अमृतराज, राजद नेता जय कुमार,संजय राम,बिपीन कुमार साह, छात्र राजद नेता प्रिंस कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।


Prabhu Jee
Prabhu Jeehttp://www.jagdoot.in
ब्यूरो चीफ, खगड़िया (जगदूत न्यूज)
सम्बंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here


रिपोर्टर की अन्य खबरें


नई खबरें